बहादुरगढ़ के 2 खिलाड़ियों ने सब जूनियर एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हासिल किए पदक

खिलाड़ी तुषार और रोहित का चयन 21 जुलाई से 6 अगस्त तक तुर्की में होने वाली वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए किया गया है। खिलाड़ी तुषार और रोहित का कहना है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए अभी से उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी है।

बहादुरगढ़ ||  बहादुरगढ़ के दो खिलाड़ियों ने किर्गिस्तान में आयोजित सब जूनियर एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में पदक हासिल कर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। दोनों खिलाड़ियों का बहादुरगढ़ लौटने पर जोरदार स्वागत किया गया। दोनों खिलाड़ी बहादुरगढ़ के हिंद केसरी पहलवान सोनू अखाड़े में प्रैक्टिस करते हैं।
बहादुरगढ़ के आसौदा गांव के खिलाड़ी रोहित और कसार गांव के खिलाड़ी तुषार का चयन किर्गिस्तान में हुई सब जूनियर एशियन चैंपियनशिप के लिए हुआ था। 18 से 13 जून तक चली इस प्रतियोगिता में खिलाड़ी रोहित ने 51 किलोग्राम भार वर्ग में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़कर सिल्वर पदक हासिल किया है। तो वही तुषार ने ब्रोंज मेडल पर कब्जा जमाया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता पिता और कोच को दिया है। खिलाड़ी तुषार और रोहित का चयन 21 जुलाई से 6 अगस्त तक तुर्की में होने वाली वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए किया गया है। खिलाड़ी तुषार और रोहित का कहना है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए अभी से उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी है। दोनों ही खिलाड़ी फ्रीस्टाइल रेसलिंग की ट्रेनिंग बहादुरगढ़ के हिंद केसरी पहलवान सोनू अखाड़े में ले रहे हैं।

खिलाड़ियों के कोच पहलवान सुधीर ने बताया कि दोनों खिलाड़ी बेहद प्रतिभावान हैं। इससे पहले भी ये राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुके हैं। कोच पहलवान सुधीर ने उम्मीद जताई है कि दोनों खिलाड़ी भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल हासिल कर देश का नाम जरूर रोशन करेंगे। दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धि से साथी खिलाड़ी भी बेहद उत्साहित हैं। साथी खिलाड़ियों, कोच और खेल प्रेमियों ने विजेता खिलाड़ियों का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया और भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी किया।