कैथल में आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने किया अनिश्चितकालीन धरना शुरू

कैथल में आज आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन की महिलाओं ने राज्य मंत्री कमलेश डाला के निवास के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू |

कैथल में आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने किया अनिश्चितकालीन धरना शुरू

Kaithal (Vipin Sharma) || कैथल में आज आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर जीवन की महिलाओं ने राज्य मंत्री कमलेश डाला के निवास के बाहर कुछ दूरी पर अनिश्चित काल के लिए अपना धरना लगा दिया है क्योकि पुलिस ने मंत्री के घर के आस पास बेरिकेडिंग  कर दी है। आंगनवाड़ी वर्कर महिलाओं का कहना है कि सरकार हमसे 12 घंटे काम लेती है. हमसे आंगनवाड़ी रात के अलावा अन्य और विभागों के भी काम करवाए जाते हैं और अलग-अलग ड्यूटी लगाई जाती है।

जब हम सरकारी कर्मचारी वाले सभी काम करते हैं तो हमें सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए  . हम अपने कई अन्य मांगे पहले भी मुख्यमंत्री के समक्ष रख चुके हैं और जो सरकार लगातार उन्हें अनदेखा कर रही है सरकार हम पर पोषण ट्रैकर एप डाउनलोड कर ऑनलाइन करने की बात कर रही है परंतु ना हमारे पास मोबाइल है ना ही सिम नहीं डाटा और ना ही गांव में नेटवर्क उपलब्ध होता है और इस ऐप को हमारी तनख्वाह से जोड़ा गया है जो सरासर गलत है। सरकार को इस तरह के फरमान वापिस लेने होंगे और हमें कर्मचारी का दर्जा देना होगा इसलिए आज हम राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के निवास के बाद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी यह धरना चलता रहेगा।