अस्पताल परिसर में रात के अंधेरे में डॉक्टरों व ग्रामीणों के बीच हुई हाथापाई

रात की घटना को लेकर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने धरना देते हुए घटना को लेकर रोष जताया। इस दौरान एसएचओ कप्तान सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे जिन्हें डा. अभिषेक की ओर से गांव के सरपंच सहित चार नामजद लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत देकर बताया कि उक्त लोगों ने अस्पताल परिसर में घुसकर उनके अलावा वहां कार्यरत दूसरे स्टाफ सदस्यों के साथ अभद्रता की है इसलिए उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

चरखी दादरी || बाढड़ा उपमंडल के गांव गोपी में देर रात अस्पताल में कार्यरत स्टाफ सदस्यों के साथ मारपीट व अभ्रद व्यवहार करने का मामला सामने आया है। मारपीट का पूरा विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। अस्पताल स्टाफ सदस्यों ने अस्पताल में काम छोड़कर धरना देकर रोष जताया। वहीं ग्रामीणों ने अस्पताल स्टाफ पर शराब पीने व उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये। चिकित्सकों के धरने की सूचना मिलने पर बाढ़ड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उनको समझाते हुए शिकायत लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया। चिकित्सकों ने भाजपा नेता व सरपंच सहित अन्य ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

धरना दे रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने रात के समय अस्पताल पहुंचकर कर ड्यूटी पर तैनात डा. अभिषेक के साथ उनकी फोन कॉल रिसीव ना करने पर झगड़ा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद बात और अधिक बढ़ गई और उक्त लोग मारपीट पर उतर आए। इस दौरान स्टाफ के दूसरे लोगों जिनमें महिलाएं भी शामिल थी उन्होंने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो उनके साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया। बाद में गांव के लोगों ने पहुंचकर मामले को शांत करवाया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट का पूरा विडियो शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रात की घटना को लेकर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने धरना देते हुए घटना को लेकर रोष जताया। इस दौरान एसएचओ कप्तान सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे जिन्हें डा. अभिषेक की ओर से गांव के सरपंच सहित चार नामजद लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत देकर बताया कि उक्त लोगों ने अस्पताल परिसर में घुसकर उनके अलावा वहां कार्यरत दूसरे स्टाफ सदस्यों के साथ अभद्रता की है इसलिए उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। एसएचओ ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया। वहीं शिकायत के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों ने मांग की है कि इस प्रकार की घटनाएं कई बार हो चुकी है इसलिए अस्पताल परिसर में दो पुलिसकर्मियों की स्थाई ड्यूटी लगाई जाए ताकि वे बिना किसी भय के सुचारू रुप से अपना कार्य कर सके। 

गांव गोपी के सरपंच कुलबीर सिंह व भाजपा नेता मंगल ने फोन पर बताया कि लगाए गए आरोप पुरी तरह से बेबुनियाद हैं। लगातार अस्पताल में मरीजों के साथ दुर्व्यवहार करने व समय पर स्टाफ के नहीं आने की शिकायतें आ रही थी। वे अस्पताल में पहुंचे तो कार्यरत डॉक्टर ने उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए गली-गलौच की। अस्पताल स्टाफ के कई सदस्य शराब के नशे में थे। जल्द ही विभाग के उच्च अधिकारियों से मिलकर उन्हे पूरे मामले से अवगत करवाएंगे।