यमुनानगर के सिविल हॉस्पिटल में शुरू हुआ 12 बेड का ड्रग डीएडिक्शन वार्ड....

यमुनानगर के सिविल हस्पताल में 12 बेड के ड्रग डी एडिक्शन वार्ड का जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने उद्घाटन कर इसका शुभारंभ किया। पार्थ गुप्ता ने कहा कि इस वार्ड में 12 मरीज नशा रोगियों के अपना इलाज करवा सकते हैं और उनको हर प्रकार की व्यवस्था निशुल्क दी जाएगी। दवाइयों से लेकर उनका जो इलाज है वह बिल्कुल निशुल्क रहेगा |

यमुनानगर के सिविल हॉस्पिटल में शुरू हुआ 12 बेड का ड्रग डीएडिक्शन वार्ड....

Yamunanagar (Sumit Oberoi) || यमुनानगर के सिविल हस्पताल में 12 बेड के ड्रग डी एडिक्शन वार्ड का जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने उद्घाटन कर इसका शुभारंभ किया। पार्थ गुप्ता ने कहा कि इस वार्ड में 12 मरीज नशा रोगियों के अपना इलाज करवा सकते हैं और उनको हर प्रकार की व्यवस्था निशुल्क दी जाएगी।  दवाइयों से लेकर उनका जो इलाज है वह बिल्कुल निशुल्क रहेगा । उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ प्रशासन जो लड़ाई लड़ रहा है उसमें बहुत अच्छे लेवल पर सफलता प्राप्त हो रही है।

लोगों में जागरूकता भी आ रही है और लोग खुद नशा छुड़वाने के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे में आज इस वार्ड को नशा रोगियों के लिए समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि जो दवाइयां इलाज के लिए दी जाती हैं वह पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है और किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।  उन्होंने कहा कि नशा रोगियों का जो इलाज है वह ज्यादा लंबे समय तक चलता है इसलिए दवाई की जरूरत ज्यादा पड़ती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन भी इसका पूरा ध्यान रख रहा है, किसी भी चीज की कोई कमी व दिक्कत ना आए । आपको बता दे कि यमुनानगर में पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल द्वारा नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे सैकड़ो नशा रोगियों का इलाज चल रहा है। ऐसे में अब 12 बेड का वार्ड नशा रोगियों के लिए समर्पित किया गया ।